लाडली बहना योजना बड़ी घोषणा, 12वीं किस्त में ₹1500 या ₹3000? मिलेगी, पूरी जानकारी यहाँ देखे

लाडली बहना योजना की बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। लाडली बहना योजना के अंतर्गत हर महीने की 10 तारीख को महिलाओं के खातों में लाडली बहना योजना के अंतर्गत किस्त भेजी जाती है। ऐसे ही आने वाली 10 मई को सरकार द्वारा 12वीं किस्त की राशि महिलाओं के बैंक अकाउंट में भेजी जाएगी।

कई महिलाओं के मन में यह सवाल है कि इस बार यह राशि कितनी आएगी यानी की ₹1250 या ₹1500 या फिर ₹3000 आएगी। इस सवाल का जवाब हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से प्रदान करेंगे। आपको बताना चाहेंगे की लाडली बहना योजना प्रदेश की बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 10 मई को प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा लाडली बहनों के खातों में 12वीं किस्त की की राशि ट्रांसफर की जाएगी।

लाड़ली बहनों को मिलेगी 12वीं किस्त

हर महीने की 10 तारीख को प्रदेश भर की महिलाएं बैंक अकाउंट का मैसेज आने का इंतजार करती रहती है क्योंकि इसी दिन 10 तारीख को लाडली बहना योजना की किस्त भेजी जाती है और अब हर महीने 10 तारीख को महिलाओं के खातों में लाडली बहना योजना की किस्त ट्रांसफर की जाती है। वर्तमान में लाडली बहना योजना के तहत 1.29 करोड़ लाडली बहने लाभान्वित हो रही है। आने वाली 10 मई को बारी-बारी सभी बहनों के खातों में 12वीं की राशि हस्तांतरित की जाएगी।

कितनी मिलेगी 12वीं किस्त की राशि

जैसा कि आप सभी को पता है कि पहले ही यह घोषणा कर दी गई थी की लाडली बहना योजना की शुरुआत तो ₹1000 से हो रही है लेकिन यह राशि बढ़कर ₹3000 की जाएगी और हर बार यह राशि 250 रुपए क्रमशः बढ़ाई जाएगी। आपको बता दें वर्तमान में यह राशि बढ़कर 1250 रुपए हो गई है।

महिलाओं के मन में यह सवाल है की लाडली बहना योजना के अंतर्गत बहनों के खातों में इस बार कितनी किस्त ट्रांसफर की जाएगी क्योंकि वर्तमान में देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। आपको बता दें कि लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाकर क्रमशः ₹3000 की जाएगी और हर बार यह ₹250 बढ़ाई जाएगी। पहले लाडली बहना योजना के अंतर्गत हर महीने ₹1000 महिलाओं के खातों में भेजे जाते थे लेकिन वर्तमान में यह राशि बढ़कर 1250 रुपए हो गई है और यह भविष्य में राशि बढ़कर ₹3000 की जाएगी। इसके बाद प्रदेश पर की महिलाओं को हर महीने ₹3000 प्रदान किए जाएंगे।

आपको बताना चाहेंगे कि अभी तक मोहन यादव जी के द्वारा लाडली बहना योजना की राशि में वृद्धि करने के संबंध में कोई भी ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की गई है। हालांकि देश में लोकसभा चुनाव होने के कारण आचार संहिता लगी है। इसी वजह से इस बार यह राशि सिर्फ 1250 रुपए ट्रांसफर की जाएगी एवं आचार संहिता लगे होने के कारण यह राशि नहीं बढ़ाई जाएगी।

Leave a Comment