Ladli Behna Yojana : क्या आचार संहिता लगने के बाद भी लाड़ली बहनों को मिलेंगे 1250 रूपए, जानिए यह बड़ी खबर

Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना को लेकर एक बहुत बड़ी अपडेट सामने निकल कर आई है। जी हां दोस्तों अब देश में आचार संहिता लग चुकी है वहीं अब यह सवाल लाडली बहनों के मन में आ रहा है कि अब आचार संहिता के चलते हमें लाडली बहना योजना का लाभ मिलेगा या नहीं? तो आइए आपको बताते हैं कि देश में आचार संहिता लगने के पश्चात क्या लाडली बहनों को लाडली बहना योजना के अंतर्गत जो 1250 रुपए महीने की राशि दी जाती थी क्या उसका लाभ लाडली बहनों को मिलेगा। तो चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से यह जानने की कोशिश करते हैं।

दोस्तों लाडली बहना योजना के अंतर्गत जैसा कि आप सभी जानते हैं कि अभी 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है तो क्या इन 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों को लाभ मिलना बंद हो जाएगा। चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से यह जानते हैं कि आचार संहिता लगने के बाद क्या लाडली बहनों को लाभ मिलेगा या फिर प्रदेश भर की जो 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहने हैं उन्हें लाभ नहीं मिलेगा।

Ladli Behna Yojana Update

दोस्तों नई अपडेट के अनुसार आचार संहिता लगने के बाद वोटर को प्रभावित करने के लिए सरकार किसी नई योजना की घोषणा या उद्घाटन नहीं कर सकती है। हालांकि जनता के कल्याण की योजना जो योजनाएं पहले से चल रही हैं उन पर किसी तरह का प्रबंध या रोक नहीं लगाई जाएगी। लाडली बहनो को हर महीने 1250 रुपए और 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलते रहेंगे।

यह पढ़ें – फ्री सिलाई मशीन योजना का आवेदन फॉर्म भरना हुआ शुरू

आचार संहिता के बाद भी मिलेगा योजना का लाभ

तो दोस्तों यह स्पष्ट हो गया है कि देश में आचार संहिता लगने के पश्चात भी प्रदेश की 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों को लाडली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा। हालांकि आचार संहिता लगने के बाद किसी नई योजना की घोषणा नहीं की जाएगी लेकिन जो पुरानी योजनाएं पहले से चली आ रही है जैसे लाडली बहना योजना तो वह योजनाएं चलती रहेगी इस योजना में ब्रेक नहीं लगेगा।

लाड़ली बहना योजना की वंचित महिलाऐं आवेदन कैसे करें

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं की लाडली बहना योजना के अंतर्गत सिर्फ 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों को लाभ दिया गया है लेकिन अभी भी प्रदेश की कई लाख बहने इस योजना से वंचित रह गई हैं तो वह कब आवेदन करें क्योंकि अब आचार संहिता भी लग चुकी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की लाडली बहना योजना के अंतर्गत अब तीसरा चरण शुरू होने की कोई भी संभावना नहीं है क्योंकि आचार संहिता देश में लागू हो चुकी है और अब आचार संहिता के बाद कोई भी सरकारी कामकाज या आवेदन नहीं होगा। हालांकि जो पहले से योजना चली आ रही है वह चलती रहेगी लेकिन अब नए आवेदन नहीं होंगे। जिन महिलाओं को पहले से लाडली बहना योजना का लाभ मिल रहा है वह मिलता रहेगा।

यह पढ़ें – आचार संहिता में लाड़ली बहना योजना का तीसरा चरण

तो हम आशा करते हैं कि आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपकी उपयोग की जानकारी मिली होगी ऐसी ही नई-नई लेटेस्ट जानकारी देखते रहने के लिए हमारी वेबसाइट को फॉलो करना ना भूले। वहीं आपको बता दें कि हमारी वेबसाइट पर आपको 100% सही जानकारी दी जाती है। अगर कहीं पर भी कोई भी त्रुटि पाई जाती है तो उसके जवाबदारी हमारी वेबसाइट या वेबसाइट के किसी भी मेंबर की नहीं होगी।

Leave a Comment

×