मोहन यादव जी ने सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.29 करोड़ बहनों के खातों में भेजी 1250 रुपए की 9वीं किस्त

Mohan Yadav sent the 9th installment of Rs 1250 to the accounts of sisters through a single click

महिलाओं के लिए चमचमाती बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज 10 फरवरी है और हर महीने की 10 तारीख को लाडली बहना योजना की किस्त महिलाओं के खातों में भेजी जाती है। इस बार भी मोहन यादव जी ने महिलाओं के खातों में 9वीं किस्त की राशि हस्तांतरित कर दी है। आप सभी को जानकर खुशी होगी कि यह राशि धीरे-धीरे सभी महिलाओं के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी हालांकि इसमें एक-दो दिन का वक्त लग सकता है। लाडली बहना योजना प्रदेश की एक जानी-मानी एवं महत्वपूर्ण योना है। इस योजना का लाभ महिलाओं को प्राप्त हो रहा है।

सभी लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है। माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश भारती 1.29 करोड़ महिलाओं के बैंक अकाउंट में सफलतापूर्वक 9वी किस्त ट्रांसफर कर दी गई है। जल्द ही धीरे-धीरे यह राशि सभी महिलाओं के बैंक अकाउंट में आ जाएगी जो महिलाएं लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त का इंतजार कर रही थी आज उनका इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि मोहन यादव जी ने 9वीं किस्त के अंतर्गत 1250 रुपए भेज दिए हैं। यह महिलाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है।

मोहन यादव जी ने भेजी 9वीं किस्त

सभी महिलाएं 9वीं किस्त का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रही थी लेकिन फाइनली आज 10 फरवरी 2024 को महिलाओं के खातों में 9वीं किस्त की राशि सफलतापूर्वक हस्तांतरित कर दी गई है। मोहन यादव जी ने सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश भर की 1.29 करोड़ महिलाओं के खातों में 9वीं किस्त की राशि ट्रांसफर की है जिसके लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन भी किया एवं एक क्लि के माध्यम से महिलाओं के खातों में 1250 रुपए की राशि हस्तांतरित कर दी।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी बन गए हैं। ऐसे में अब लाडली बहना योजना का संचालन एवं नियंत्रण इन्हीं के द्वारा किया जाएगा और ऐसे में ही लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि मोहन यादव जी के द्वारा 9वीं किस्त की राशि उनके बैंक अकाउंट में हस्तांतरित कर दी गई है।

मोहन यादव जी ने 1250 की राशि की ट्रान्सफर

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आयोजित कार्यक्रम में 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को ₹1250 की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके बैंक खातों में ट्रान्सफर की। मोहन यादव जी ने 9वीं किस्त की राशि ट्रांसफर करने हेतु एक विशाकार्यक्रम आयोजित करके प्रदेश की 1.29 करोड़ महिलाओं के खातों में 9वीं किस्त हस्तांतरित की।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि पहले लाडली बहना योजना के अंतर्गत 1.32 करोड़ महिलाओं को लाभ दिया जा रहा था लेकिन अब यह संख्या कम होकर 1.29 करोड़ हो गई है यानी की 3 लाख महिलाओं को इस योजना के अंतर्गत अपात्र घोषित कर दिया गया है यानी कि अब इन तीन लाख महिलाओं को लाभ नहीं मिलेगाट्रान्सफर अगर आपके बैंक अकाउंट में 9वीं किस्त के अंतर्गत 1250 रुपए की राशि नहीं आई है तो आपको अपने बैंक अकाउंट में डीबीटी करवानी होगी। उसके बाद ही सभी महिलाओं को लाडली बहनायोजना का लाभ मिलेगा।

ऐसे चेक करें स्टेटस

  • लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त का स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको भुगतान की स्थिति पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको अपना आवेदन क्रमांक किया अपनी समग्र आईडी डालनी होगी।
  • इसके बाद आप सभी के मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को वेरीफाई करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने 9वीं किस्त की जानकारी आ जाएगी।

इन्हें भी पढ़ें –

Leave a Comment

×